1000 Plus Questions On Indian Polity PDF अभी प्राप्त करें
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1000 Plus Questions on Indian Polity PDF अभी प्राप्त करें

नमस्कार साथियों इस लेख में आप सभी 1000 Plus Questions on Indian Polity PDF के बारे में पढ़ने वाले हैं। साथियों अगर बात भारत के संविधान की की जाए तो हमारा संविधान 26 जनवरी 1950 को पूर्ण रूप से लागू हो गया था क्योंकि भारत के संविधान की महत्ता दुनिया भर में क्या है यह अपने आप में एक रोचक विषय है क्योंकि दुनिया का सबसे बड़ा लिखित संविधान भारत का ही है।

विषय भारतीय संविधान
महत्वपूर्ण All Exams
नाम 1000 Plus Questions on Indian Polity PDF
Publisher Study Mirror
PDF Link By आशीष सिंह
Join Telegram Join Here

अगर आप भी किसी एकदिवसीय प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपके लिए बहुत ही शानदार भारतीय संविधान पर प्रश्नोत्तर लेकर आए हैं यह प्रश्न आपको विगत परीक्षाओं में पूछे जा चुके हैं और आप की आगामी परीक्षाओं के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं।

भारत में हर साल लाखों सरकारी नौकरियां निकाली जाती हैं किसी भी नौकरी में अगर सामान्य ज्ञान के प्रश्नों को पूछा जाता है तो भारतीय संविधान का भाग इसमें बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि यह एकमात्र ऐसे टॉपिक है या फिर कहीं लीजिए ऐसा विषय है जिसके बारे में आपको बहुत हद तक जानकारी होना जरूरी है यही वजह है कि सरकारी नौकरियों में भारतीय संविधान की महत्वता को ध्यान में रखते हुए उसके प्रश्नों को पूछा ही जाता है।

भारत के संविधान को दुनिया भर के संविधान का अध्ययन कर एक ऐसा निचोड़ तैयार किया गया जो अपने आप में बहुत ही शानदार संविधान है जिसकी चर्चा दुनिया भर के संविधान के साथ की जाती है।

1000 Plus Questions on Indian Polity PDF

PDF Name 1000 Plus Questions on Indian Polity PDF
PDF Language हिंदी
PDF Size 0.57 MB
PDF Page No. 7
PDF Fee Free
Join Telegram Join Here

You May Also Like: History Questions (इतिहास) के 20+ प्रश्नों का टेस्ट 1

1000 Plus Questions on Indian Polity PDF Download Link

Disclaimer:

प्रिय मित्रों हम इस पीडीएफ़ के Owner नहीं हैं और ना ही इस पीडीएफ़ पर हमारा कोई दावा है हमारा उद्देश्य इंटरनेट पर पहले से ही मौजूद पीडीएफ़ का लिंक अपने आर्टिकल के माध्यम से उन विद्यार्थियों को प्रदान करना है जो पहले से ही इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं अगर आपको फिर भी लगता है हमने किसी भी तरह से Copyright का उल्लंघन किया है तो आप हमें एक बारे [email protected] पर ईमेल कर जानकारी जरूर दें 24 घंटे के अंदर इस पीडीएफ़ को आर्टिकल से हटा लिया जाएगा। धन्यवाद।

You May Also Like:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment