UPSSSC VDO 2023 : यूपी में ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में सिर्फ ये छात्र ही कर पाएंगे आवेदन

UPSSSC VDO 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से उत्तर प्रदेश में पंचायती राज विभाग के 1468 पदों पर ग्राम विकास अधिकारी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है अगर आप भी उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत विभाग में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ चुकी है इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए क्या-क्या शैक्षणिक योग्यताएं हैं और इसकी अंतिम आवेदन तिथि क्या निर्धारित की गई है।

UPSSSC VDO 2023
UPSSSC VDO 2023

आवेदन शुरू जल्द करें अपना आवेदन

ग्राम विकास अधिकारी के 1468 पदों पर आवेदन प्रक्रिया 23 मई 2023 से शुरू हो चुकी है और यह 12 जून 2023 तक चलने वाली है अगर आप भी उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत विभाग में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं तो आप इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं ग्राम विकास अधिकारी की भर्ती यूपी में ग्राम पंचायत अधिकारी के रूप में भी जानी जाती है।

Department Name UPSSSC
Exam Name  UPSSSC VDO Mains Exams 2023
Post Name  Village Development Officer
Total Vacancies 1468
Advt No. 01- Exam/2023
Job State Utta Pradesh
Online Registration 23rd May to 12th June
Eligibility UP PET 2022 Scorecard
Official Website http://upsssc.gov.in/

योग्यता और कंप्यूटर डिप्लोमा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से ग्राम पंचायत विभाग में निकाली गई ग्राम विकास अधिकारी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच में निर्धारित की गई है साथ ही साथ इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए आपकी 10+2 शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है साथ ही साथ आपके पास एक कंप्यूटर का डिप्लोमा CCC होना चाहिए। अगर आपके पास UPSSSC PET 2022 का स्कोर कार्ड है तभी आप भर्ती प्रक्रिया के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

वेतन और भत्ते

उत्तर प्रदेश में वीडियो भर्ती के वेतन की बात करी जाए तो 25500 से लेकर ₹81100 तक इसका वेतन प्रतिमाह है जो कि काफी अच्छा है आपकी आजीविका को अच्छी दिशा में ले जाने के लिए कितना वेतन बहुत है साथ ही साथ अधिकारी कहलाने का रुतबा भी अपने आप में खास है।

आवेदन शुल्क 

इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन शुल्क की बात की जाए तो सभी वर्गों के लिए ₹25 शुल्क निर्धारित किया गया है। सभी वर्गों के छात्र सिर्फ ₹25 की फीस देनी होगी क्योंकि आपने UPSSSC PET 2022 के आवेदन के समय फीस दी होगी और उसी के स्कोरकार्ड के आधार पर आप अपना आवेदन कर रहे हैं इसलिए आपकी आवेदन फीस ₹25 रखी गई है।

कैसे करें अपना आवेदन?

  • सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाना है।
  • जहां आपको वीडियो एग्जाम से संबंधित विज्ञापन पर क्लिक करना है।
  • अब आप अपनी मांगी गई जानकारियों को भरकर सबमिट करेंगे।
  • ध्यान रहे आवेदन शुल्क को एक बार वेरीफाई जरूर कर लें।
  • आवेदन पूरा होने के बाद एक प्रिंटआउट अपने पास जरूर रख लें।

Leave a Comment

%d