WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI PO Recruitment 2023 जारी 2000 पदों पर PO भर्ती

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ चुकी है क्योंकि स्टेट बैंक आफ इंडिया ने अपनी एसबीआई पीओ रिक्रूटमेंट 2023 को जारी कर दिया गया है अगर आप भी इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में आपको अंतिम तिथि से लेकर वह सभी जानकारी बताई जाएगी जो आपके लिए जरूरी है अगर आप पहली बार हमारे इस ब्लॉग को विजिट कर रहे हैं तो टेलीग्राम या फिर व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ जाएं जहां आपको लेटेस्ट सरकारी नौकरियों के अपडेट सबसे पहले मिलते रहते हैं।

SBI PO Recruitment 2023 Notification को लेकर क्या है ताजा अपडेट

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने नोटिफिकेशन में पीओ रिक्रूटमेंट जारी कर दिए हैं 27 सितंबर से पहले आप इसके आवेदन कर दें क्योंकि 7 सितंबर से इसके आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 27 सितंबर निर्धारित की गई है साथियों अगर इसकी परीक्षा की तिथि की बात करें तो नवंबर में इसकी परीक्षा आयोजित होगी और दिसंबर या जनवरी में आपको मुख्य परीक्षा की तारीख देखने को मिलेगी।

अगर आपकी उम्र भी 21 साल से 30 साल के बीच है तो आप इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं साथ ही साथ आरक्षित श्रेणियां के लिए आयु में छूट का प्रावधान भी है।

Orgnization NameState Bank of India
Post NameSBI PO 2023
Total Post2,000
Application Begin07/09/2023
Last Date for Apply Online27/09/2023
Official WebsiteClick Here

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया पीओ नोटिफिकेशन 2023 में निकली कुल पदों की बात करें तो 2,000 पदों पर भर्ती होनी है जिसमें से 810 पद सामान्य श्रेणी के लिए, 540 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए, 200 पद ईडब्ल्यूएस के लिए, 300 पद एससी कैटेगरी के लिए और 150 पद एसटी कैटेगरी के लिए निर्धारित हैं।

क्या एसबीआई 2023 में पीओ की भर्ती करेगा?

एसबीआई पीओ 2023 के आवेदन 7 सितंबर से भरे जाने शुरू हो चुके हैं आप 27 सितंबर तक इसके आवेदन भर पाएंगे।

क्या मैं 3 महीने में बैंक पीओ क्लियर कर सकता हूं?

वैसे तो बैंक पीओ की परीक्षा आसान नहीं है लेकिन सही रणनीति के तहत आप तीन महीने में भी अपनी तैयारी कर सकते हैं।

एसबीआई पीओ की सबसे ज्यादा सैलरी कितनी है?

एसबीआई पीओ की अधिकतम वार्षिक सैलरी 13.08 लाख रुपए तक हो जाती है।

क्या एसबीआई पीओ परीक्षा कठिन है?

हाँ एसबीआई पीओ की परीक्षा बहुत हद तक कठिन है लेकिन आप सही रणनीति के तहत इसकी तैयारी करते हैं तो आप इसे क्लियर कर सकते हैं।

क्या एसबीआई पीओ यूपीएससी से आसान है?

हाँ, यूपीएससी की तुलना में एसबीआई पीओ की परीक्षा आसान है आपकी तैयारी का स्तर ही किसी परीक्षा के आसान और कठिन की तुलना कर सकता है।

क्या एसबीआई पीओ एक चुनौतीपूर्ण काम है?

ऐसा आप तब नहीं कह सकते जब आपकी तैयारी अच्छी है, वैसे एसबीआई पीओ की परीक्षा बिना तैयारी के कठिन ही लगने वाली है।

क्या एसबीआई पीओ को पहले प्रयास में क्रैक करना आसान है?

जी हां, आप पहले प्रयास में एसबीआई पीओ की परीक्षा को क्रैक कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Ayesha khan: मुनव्वर राणा ने दिया आयशा खान को धोखा बिग बॉस में ड्रामा शुरू Aadhaar update last date: आधार अपडेट की अंतिम तिथि बढ़ाई गई। Business Ideas: गांव में चलने वाले 10 सफल बिजनेस आइडिया 💡 Work From Home: ये 10 वर्क फ्रॉम होम Ideas आपकी लाइफ बना देंगे। SSC GD Constable 2024: 26 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करें