WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

80+ Republic Day Shayari गणतंत्र दिवस शायरी

नमस्कार मेरे प्यारे देश वासियों कैसे हैं आप सभी उम्मीद करते हैं अच्छे ही होंगे। साथियों अगर आप भी शायरी पढ़ने के शौकीन हैं और देशभक्ति आपमें कूटकूट कर भरी है तो हम आपके लिए Republic Day Shayari लेकर आए हैं जहां से आप 80+ Republic day Shayari in Hindi में पढ़ पाएंगे।

दोस्तों अगर आप अपने देशभक्ति से जुड़ी शायरी पढ़ने के शौकीन है और स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र दिवस की शायरी पढ़ना चाहते हैं तो आपको उसका लिंक भी इसी article में मिल जाएगा। 26 जनवरी 1950 को हमारे देश का संविधान पूरी तरह से लागू हो गया था जिसे बनने में 2 साल 11 माह 18 दिन का समय लगा था। हमारा संविधान दुनिया का सबसे बड़ा लिखित संविधान है।

Republic Day Shayari

भारत में 26 जनवरी को Republic Day के रूप में मनाया जाता है वैसे तो भारत में त्योहारों की कोई कमी नहीं है लेकिन गणतंत्र दिवस का पर्व भी त्योहार के रूप में ही मनाया जाता है यही वजह है यहाँ हर शख्स अपने जाने पहचाने लोगों को Shayari और Status के माध्यम से wish करना चाहता है तो हम आपके लिए Republic Day Shayari लेकर आयें हैं जहां से आपको 80+ शानदार देशभक्ति वाली गणतंत्र दिवस पर शायरी पढ़ने को मिल जाएंगी।

गणतंत्र दिवस की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी के दिन कार्यक्रमों का आयोजन होता है जहां दुनिया के किसी भी देश का कोई मुख्य अतिथि शामिल होता है साथ ही देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी मौजूद होते हैं। 26 जनवरी के दिन विगत वर्षों में अपने क्षेत्र में किये शानदार कार्य के लिए पुरुस्कार भी प्रदान किये जाते हैं।

दे सलामी इस तिरंगे को जिस से तेरी शान है, सर हमेशा ऊंचा रखना इसका, जब तक दिल में जान है..!

Republic Day Shayari 2023
Republic Day Shayari

Republic Day Shayari in Hindi

साथियों Republic Day Shayari आपको हिंदी में पढ़ने को मिल जाएंगी अगर आप भी हिंदी शायरी पढ़ने के शौकीन हैं तो आपको हमारे इस article में पढ़ पाएंगे, अगर आपने हमारे और blog article नहीं पढे हैं तो आप जरूर पढ़ें। गणतंत्र दिवस पर हिंदी में शायरी पढ़ने के लिए आपको नीचे Shayari लिखे गए हैं।

Happy Republic Day Shayari

देश की आजादी के बाद ही संविधान बनाने की नींव रख दी गई थी और भारत ने दुनिया का सबसे विस्तृत संविधान तैयार किया जो दुनिया के सबसे अच्छे संविधान के रूप में जाना जाता है। Happy Republic Day Shayari पढ़ने के लिए आप नीचे लिखी शायरी article पर जाइए।

गणतंत्र दिवस की शायरी

बलिदानों का सपना जब सच हुआ, देश तभी आजाद हुआ, आज सलाम करें उन वीरों को, जिनकी शहादत से ये भारत गणतंत्र हुआ।

दिल एक है जान एक है हमारी, हिंदुस्तान हमारा है यह शान है हमारी।

 

दोस्तों उम्मीद करते हैं ये article आपको पसंद आया होगा साथ ही आपने इसे अपने जानने वालों को भी share किया होगा या फिर इस article की कोई शायरी इमेज को अपने status पर जरूर लगाया होगा।

दोस्तों अगर हमारे द्वारा लिखे गए इस article में आपको किसी भी तरह की शिकायत है तो आप हमें Email कर जानकारी जरूर दें ताकि हम अपनी गलती का सुधार कर सकें, साथ ही किसी अन्य सुझाव के लिए भी आप हमें Mail कर सकते हैं।

आप हमें Comment करके बताइए आपको ये article कैसा लगा साथ ही आपको किस topic पर आर्टिकल पढ़ना पसंद है इसकी जानकारी भी हमें जरूर दें। धन्यवाद !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment